UP: आज इस्लाम छोड़ हिंदू बने वसीम रिजवी, यति नरसिंहानंद ने सनातन धर्म में कराया शामिल

UP: आज इस्लाम छोड़ हिंदू बने वसीम रिजवी, यति नरसिंहानंद ने सनातन धर्म में कराया शामिल

उत्तर प्रदेश के प्रमुख मुस्लिम चेहरों में से एक वसीम रिज़वी ने इस्लाम छोड़ दिया है और आज से हिंदू बन गए हैं. यति नरसिम्हनन्द सरस्वती आज सनातन धर्म में शामिल हो गए. वसीम रिज़वी ने कहा कि मुझे इस्लाम से निकाल दिया गया है, हर शुक्रवार हमारे सिर पर इनाम बढ़ा दिया जाता है, आज मैं सनातन धर्म अपना रहा हूं.

त्यागी बिरादरी में शामिल होंगे

वसीम रिजवी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह सोमवार को इस्लाम छोड़कर सनातन धर्म में शामिल हो जाएंगे. इस मौके पर यति नरसिम्हनंद सरस्वती ने कहा कि हम वसीम रिजवी के साथ हैं, वसीम रिजवी त्यागी बिरादरी में शामिल होंगे. शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने घोषणा की थी कि वह इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपना रहे हैं. उन्होंने कहा था कि अदासन के देवी मंदिर के महंत यति नरसिम्हनन्द सरस्वती उन्हें सनातन धर्म में शामिल करवाएंगे.

वसीयत को लेकर चर्चा में थे

आपको बता दें कि हाल ही में वसीम रिजवी ने अपनी वसीयत को सार्वजनिक किया था. इसमें उन्होंने घोषणा की कि उन्हें मृत्यु के बाद दफनाया नहीं जाना चाहिए, बल्कि हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार उनका अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए और उनके शरीर को जला दिया जाना चाहिए. वसीम रिजवी ने कहा था कि यति नरसिम्हनन्द को अपनी चिता में आग लगा देनी चाहिए.

Share this story